Breaking News

JNV 6th Class Exam 2021: JNV प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, इस डेट को होगा एग्‍जाम

भिवानी । जवाहर नवोदय विद्यालय की छठी कक्षा के बच्चों के लिए एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा (JNV 6th Class Exam 2021) का इंतजार कर रहे लाखो बच्चों की चयन परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी. यह जानकारी मंगलवार को शिक्षा मंत्रालय के दौर से जारी की गई है. बता दे मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ट्वीट में कहा गया कि सभी राज्य और केंद्र शासित राज्यों में जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़े   HBSE 12th Result: हरियाणा बोर्ड जल्द घोषित करेगा 12वीं का रिजल्ट, इस आधार पर किया तैयार

24 लाख से ज्यादा बच्चे देंगे परीक्षा

जानकारी के लिए बता दें जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए अबकी बार कुल 24 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है. एंट्रेंस टेस्ट देश देश भर में बनाए गए 11000 से अधिक के परीक्षा केंद्रों में आयोजित किया जाएगा. 2400000 बच्चों में से मात्र 47000 बच्चों का ही सिलेक्शन होगा.

कई बार स्थगित हो चुकी है परीक्षा

कोरोना महामारी के चलते हुए परीक्षा तिथि को कई बार तक स्थगित कर दिया गया था और छात्रों को सूचित किया गया था कि जब भी परीक्षा तिथि आयोजित की जाएगी तो उन्हें परीक्षा तिथि से 15 दिन पहले सूचित कर दिया जाएगा. इसी संबंध में शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा की तारीख की घोषणा करते हुए कहा है कि नोटिस ऑफिशल साइट पर भी जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़े   कोरोना के कारण हरियाणा में अभी तक 115 अध्यापकों ने गंवाई जान, मुआवजे ले नाम पर ठेंगा

About Rohit Kumar