Breaking News

थोड़े से पैसो के लिए जगराते में भजन गाती थी नेहा कक्कड़, आज है करोड़ों की मालकिन

बॉलीवुड गानों से धमाल मचाने वाली नेहा कक्कड़ ने अपनी जिंदगी के 34 साल पूरे किए हैं नेहा कक्कर का जन्म गरीब परिवार में हुआ था उनके माता-पिता जगराते में काम करते थे. उनके घर की आर्थिक व्यवस्था ठीक नहीं थी. जिसके कारण वह बहुत कम 4 साल की उम्र से जगरातों में गाना शुरू कर दिया। नेहा का पूरा परिवार एक ही कमरे में गुजारा करता था। नेहा आज के टाइम की सबसे पॉपुलर शो में से एक है जो करो संपत्ति की मालकिन है. नेहा काकड़ के बारे में आइए जानते हैं नेहा कक्कड़ के जीवन से जुड़ी कुछ बातें… नेहा काकड़ का जन्म 6 जून 1987 को ऋषिकेश में हुआ था. उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कर और बड़ा भाई टोनी कक्कर भी है। नेहा कक्कड़ दोनों बहन भाई माता-पिता के साथ एक छोटे से घर में ऋषिकेश में रहती थी। परिवार की स्थिति इतनी खराब थी. घर का गुजारा खर्चा भी करना बहुत मुश्किल होता था। नेहा का जीवन बहुत गरीबी हालातो में गुजरा हुआ है। नेहा कक्कड़ लगभग 2 साल की थी. जब उनका पूरा परिवार ऋषिकेश से दिल्ली में बस गया। नेहा काकड़ के पिता समोसे बेचने का काम करते थे। इससे इनके घर जा गुजारा करना बहुत मुश्किल होता था। इस लिए नेहा काकड़ और उनकी बहन सोनू काकड़ माता के जागरण में गाना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़े   बॉक्स ऑफिस पर "केजीएफ 2" का जादू बरकरार, कमाई में है "भूल भुलैया 2 " से अभी भी आगे

महज 4 साल की उम्र से शुरू किया गाना

बर्थडे स्पेशल: इतने काम पैसों के लिए जगराता करती थी नेहा कक्कर आज है पापुलर सिंगर, करोड़ों की है मालकिन

दिल्ली जाने के बाद नेहा कक्कर ने जागरातों में गाना शुरू कर दिया। उस समय नेहा काकड़ की उम्र लगभग 4 साल की थी। नेहा काकड़ के परिवार को उस समय 500 रूपये मिलते थे। जिससे उनके घर का खर्चा चलाया जाता था।

16 की उम्र में पहुंची नेहा मुंबई

बर्थडे स्पेशल: इतने काम पैसों के लिए जगराता करती थी नेहा कक्कर आज है पापुलर सिंगर, करोड़ों की है मालकिन

साल 2004 में नेहा कक्कर अपनी जिंदगी की शुरुआत करने मुंबई पहुंच गए। नेहा काकड़ ने साल 2006 में इंडियन आइडल की सीजन 2 में हिस्सा लेने का मौका मिला। नेहा कक्कर इंडियन आईडल के 12 कप्तान की लिस्ट में शामिल थे. लेकिन उनको सफलता नहीं मिली । लेकिन आवाज में इंडियन आइडल की शो की जज की भूमिका निभा रही है 2008 में आया उनका पहला एल्बम। नेहा ने टीवी शो पर सबसे पहले देश लाडो का टाइटल गया था। इससे नेहा काकड़ को अपनी पहचान मिली। नेहा कक्कर साल 2010 में छोटे छोटे किरदार मिले । लेकिन इन किरदार से उन्हें कोई पहचान नहीं मिली। नेहा काकड़ ने कन्नड़,तेलगु फिल्मों में भी गाने गाए। साल 2012 से नेहा को मिला बड़ा मौका फिल्म कॉकटेल का गाना ‘सेकंड हैंड जवानी” से नेहा ने धूम मचा दी। इस गाने ने नेहा को नई पहचान मिली । फिर इसके बाद उन्होंने एक से एक सुपर हिट्स सॉन्ग दिए।

यह भी पढ़े   अनिल कपूर और उनकी पत्नी नीतू कपूर ने जुगजुग जियो का अलग ही जबरदस्त तरीके से किया प्रमोशन

नेहा है 38 करोड़ की मालकिन

बर्थडे स्पेशल: इतने काम पैसों के लिए जगराता करती थी नेहा कक्कर आज है पापुलर सिंगर, करोड़ों की है मालकिन

नेहा काकड़ 38 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। नेहा आज से समय एक गाने का 8 से 10 लाख मेहनताना लेती है। नेहा काकड़ बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर सिंगर है। और नेहा सबसे महंगी गायिका है। नेहा ब्रेकअप को लेकर रही चर्चा में साल 2014 में अपने हिमांश कोहली के रिश्ते को नेहा ने खुद स्वीकारा । लेकिन यह रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नही चल सका। हिमांश से रिश्ते के बाद नेहा डिप्रेशन में चली गई थी । जिसके बाद साल 24 अक्टूबर 2020 में नेहा ने पंजाबी सिंगर रोहन प्रीत से शादी रचा कर अपना घर बसा लिया। बता दे की नेहा और रोहन पहली मुलाकात में ही एक दूसरे को दिल दे बैठे थे।

About Monika Sharma