Breaking News

हरियाणा के इन इलाकों में 24 घंटे मिलेगी बिजली, किसानों को भी बिजली मंत्री का बड़ा तोहफा

चंडीगढ़ । हरियाणा के 2 शहरों गुरुग्राम और पंचकूला को अब 24 घंटे बिना रुकावट के बिजली आपूर्ति दी जाएगी. किसानों के लिए भी सरकार ने बड़ी राहत प्रदान की है. हरियाणा सरकार अब किसानों को ट्यूबवेल के साथ कनेक्शन भी प्रदान करेगी. किसानों के लिए एक और सुविधाजनक कदम सरकार द्वारा उठाया गया है जिसके अनुसार राज्य के किसान अब आठ कंपनियों से ट्यूबवेल के लिए मोटर खरीद सकेंगे. सरकार ने मोटर की खरीद के लिए पैनल में 7 और कंपनियों को शामिल कर दिया है.

पंचकूला और गुरुग्राम को मिलेगी निर्बाध बिजली की सुविधा

हरियाणा सरकार द्वारा पंचकूला और गुरुग्राम को 24 घंटे बिजली आपूर्ति देने का निर्णय किया है. बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने सोमवार को एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें बिजली विभाग के कर्मचारी भी शामिल थे. बिजली विभाग के कर्मचारियों को इस विषय में रणजीत सिंह चौटाला ने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.गौरतलब है कि गुरुग्राम और पंचकूला दोनों अपनी भौगोलिक स्थिति के कारण महत्वपूर्ण है गुरुग्राम दिल्ली के पास है और पंचकूला चंडीगढ़ के पास है. सरकार का ऐसा मानना है कि इन दोनों जगहों में औद्योगिक विकास की संभावनाएं अधिक है. इसी क्रम में सरकार ने पंचकूला मैं जमीनों के रेट में कमी की थी, ताकि नए नए उद्योग धंधे यहां पर लग सके.

यह भी पढ़े   खुशखबरी: हरियाणा में लाभार्थियों के खातों में भेजी गई बढ़ी हुई बुढापा, दिव्यांग व विधवा पेंशन

इसके साथ ही बिजली मंत्री ने बताया कि हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि किसानों को ट्यूबवेल के कनेक्शन फिर से जारी कर दिए जाएं. इसके लिए किसानों को यह भी सुविधा दी गई है कि अब उनके पास मोटर खरीदने के ज्यादा विकल्प होंगे. इसके लिए सरकार ने राज्य में 7 नई मोटर बनाने वाली कंपनियों को पैनल में शामिल कर लिया है. अब हरियाणा के किसानों को मोटर खरीदने के लिए आठ कंपनियों का विकल्प होगा इससे पहले यह काम सिर्फ एक ही कंपनी को दिया गया था.
बिजली मंत्री ने बताया कि जिन आवेदकों ने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन किया है, उन्हें अगस्त तक मंजूरी दे दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सिरसा और फतेहाबाद के किसानों को 16 जुलाई तक ट्यूबवेल कनेक्शन दे दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े   हिसार में मदद मांगने गई महिला को बनाया गया बंधक, बार-बार किया गया दुष्कर्म, मामला दर्ज

About Rohit Kumar