Breaking News

हरियाणा में नंबरदारी खत्म करने को लेकर, दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान बोले…

चंडीगढ़ । हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने घोषणा की, कि नंबरदारों के पद को खत्म नहीं किया जाएगा. यही नहीं भविष्य में राज्यों के नंबरदारो को हर माह एक निश्चित तिथि को मानदेय दिया जाएगा. ताकि उन्हें कई कई महीनों तक इसका इंतजार ना करना पड़े. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी नंबरदारों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ दिया गया है. जल्द ही स्मार्टफोन भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा. डिप्टी सीएम जिनके पास राजस्व विभाग का प्रभार भी है, उन्हे आज हरियाणा नंबरदार एसोसिएशन द्वारा सम्मानित किया गया. इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रधान आजाद सिंह खंडेवाला भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़े   गृहमंत्री अनिल विज की घोषणा, हरियाणा में एक हजार पदों पर भर्ती जल्द

समाज में एक अलग पहचान व सम्मान है नंबरदार – दुष्यंत चौटाला

वही दुष्यंत चौटाला ने नंबरदारों को आधुनिक तकनीक से जुड़ने का आह्वान करते हुए कहा कि नंबरदार हमारे समाज में एक अलग ही पहचान व सम्मान होता है. उन्होंने नंबरदारो को अच्छे सुझाव देने के लिए आमंत्रित किया, ताकि उनको गांव, कस्बा,ब्लॉक,तहसील,जिला स्तर आदि पर होने वाले सोशल ऑडिट में शामिल किया जा सके. वहीं डिप्टी सीएम ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं द्वारा कराए जाने वाले विकास कार्यों पर निगरानी रखने के लिए जो टीम गठित की जाएगी,  उसमें नंबरदारो को भी शामिल किया जाएगा.

यह भी पढ़े   बैंक ऑफ बड़ौदा का अजीबोगरीब कारनामा, किसान को दिए 17 हज़ार के रूपए के सिक्के

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में अनेक प्रकार की कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है, इन योजनाओं में नंबरदार क्या भूमिका निभा सकते हैं,  वह इस बारे में सुझाव दें ताकि समाज के विकास में उनकी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जा सके. अगर उनकी भागीदारी ज्यादा होगी,  तो नंबरदार के मनोदय में और भी अधिक बढ़ोतरी की जा सकेगी.

About Monika Sharma