Breaking News

अब किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर से भरवा सकेंगे LPG सिलेंडर, इन जिलों में शुरू की जा रही है यह सुविधा

चंडीगढ़ । सरकार ने LPG रिफिल की पोर्टेबिलिटी को मंजूरी दे दी है. बता दें कि अब उपभोक्ता अपना LPG  सिलेंडर किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर से रिफिल करवा सकेंगे. इस सर्विस का फायदा जिस कंपनी का कनेक्शन है उसी के लिए दूसरे डिस्ट्रीब्यूटर से लिया जा सकता है. मोबाइल एप पोर्टल से बुकिंग के समय एरिया के सभी डिस्ट्रीब्यूटर की लिस्ट दिखाई देगी.

इन जिलों में लागू होगी यह सुविधा 

वही परफॉर्मेंस रेटिंग के हिसाब से जिसे चाहे सिलेंडर को रिफिल कराएं. अभी यह सर्विसेज चंडीगढ़,रांची,पुणे, गुड़गांव,कोयंबटूर में शुरू हो रही है. अगर आप अपनी तेल मार्केटिंग कंपनी के मौजूदा एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर से खुश नहीं है, तो आप उसकी जगह कोई दूसरा डिस्ट्रीब्यूटर भी चुन सकते हैं. बता दे कि काफी समय पहले इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी. अब जाकर इस को मंजूरी मिली है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में प्राइवेट स्कूल अब नहीं ले पाएंगे फीस वृद्धि, बनेगा कानून- शिक्षा मंत्री

अब बिना डिस्ट्रीब्यूटर बदले भी दूसरे डिस्ट्रीब्यूटर से सिलेंडर लिए जा सकते. पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर से इस फैसले पर कहा गया है कि एलपीजी ग्राहकों को यह निर्णय लेने की अनुमति दी जाएगी कि वह किस डिस्ट्रीब्यूटर से एलपीजी रखवाना  चाहते हैं. बता दें कि ग्राहक अपनी तेल मार्केटिंग कंपनी के तहत अपने पते पर डिस्ट्रीब्यूटर की लिस्ट में अपना डिलीवरी डिस्ट्रीब्यूटर चुन सकेंगे.

About Monika Sharma