Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को करेंगे किसानों को सम्मानित, खाते में आएगी 11वीं किस्त।

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को हिमाचल की राजधानी शिमला में सभी किसानों को सम्मानित करेंगे, तथा उनकी वकाया किस्त अदा करेंगे। इस कारण देश के 773 जिलों के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ विचार-विमर्श कर सभी को सम्बोधन करेंगे। इस समारोह में 17 केंद्रीय योजनाओं और 246 लाभार्थियों को इसका लाभ दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी सरकार के देश में 8 साल पूरे हो गए हैं. बता दें कि हिमाचल प्रदेश मैं इस बार साल के अंतिम में चुनाव होना है, तथा सम्मान समारोह में शिमला में अपना राजनीतिक कार्यों में लाभ भी मिल सकता हैं। इस दौरान शिमला के रिज मैदान में 31 मई को होने जा रहे इस सम्बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी वह की जनता को प्रोत्साहित करेंगे।

यह होंगी योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को करेंगे किसानों को सम्मानित, खाते में आएगी 11वीं किस्त।

पीएम मोदी जिन योजनाओं का लाभ किसानों को देने वाले हैं उनमें शामिल है पीएम आवास योजना, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम उज्जवला योजना पोषण अभियान, जन प्रतिनिधि योजना, पीएम मुद्रा योजना आयुष्मान भारत, पीएम गरीब कल्याण योजना, एक देश एक राशन कार्ड, पीएम मातृ वंदना योजना, स्वच्छ भारत अभियान व जल जीवन योजनाएं शामिल है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 31 मई को शिमला के किसानों को उनकी 11वीं किस्त का लाभ उन्हें जारी करेंगे। तथा यह योजनाएं 773 जिलों में लाभार्थियों को इसका लाभ दिया जाएगा। बता दें कि, प्रधानमंत्री योजना का लाभ किसान योजना के तहत सभी देश के किसानों के पास उनके खाते में पहुंच जाएगा। पीएम मोदी ने बताया की आने वाली 31 मई को शिमला के किसान योजना के दौरान उनसे जुड़े खातों में 11 वीं किश्त की राशि किसानो के खतों में भेजी जाएगी।

यह भी पढ़े   विज की किसानों को दो टूक, बोले-ऐसे विरोध प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे

बीजेपी के 8 साल पूरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को करेंगे किसानों को सम्मानित, खाते में आएगी 11वीं किस्त।

पीएम मोदी ने कहा की ‘8 सालों में बीजेपी ने हमारे बापू और सरदार बल्लभ पटेल के सपनों का सुनहरा भारत बनाने के लिए सत्यनिष्ठा से प्रयत्न किए हैं । बापू जी एक ऐसा भारत देश बनाना चाहते थे जो गरीबों, बेसहारा, दलितों, पीड़ितों, आदिवासियों, महिलाओं को मज़बूत बनाये, जहां स्वच्छ और स्वास्थ्य बनाने का उदेश्ये था ; जिनकी आर्थिक स्थ्ति और व्यवस्था में स्वदेशी समाधान हो सके । बता दें की, पीएम मोदी अभी दो दिवसीय गुजरात के दौरे पर हैं पं मोदी ने राजकोट में एक मल्टी स्पेशियलिटी चिकित्सालय का उद्घाटन किया ।

शिमला में होगा रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को करेंगे किसानों को सम्मानित, खाते में आएगी 11वीं किस्त।

आपको बता दें की, इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र शिमला में बीजेपी पार्टी के एक समारोह में शामिल होने वाले हैं । पीएम मोदी रिज मैदान तक रोड शो करेंगे। इस दौरान वे शिमला के लोगों के बीच में से होते हुए रैली स्थान पर पहुंचेंगे। लगभग 50 हजार से ज़्यदा किसान प्रधानमंत्री मोदी के इस कथित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान पीएम मोदी देश भर के किसानों को किसान सम्मान निधि योजना कि अगले किस्त ऑनलाइन के माध्यम से जारी की जाएगी । पीएम मोदी देशभर के किसानों को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम को अलग -अलग राज्यों के किसान लाइव भी सुनेंगे। बता दें की देश के लगभग 67 केंद्रीय मंत्री और उपराज्यपाल किसानों के साथ पीएम मोदी के लाइव शो से जुड़ेंगे।

यह भी पढ़े   नई योजना: अब इन लोगों को टीकाकरण केंद्र तक ले जाएगा सरकारी वाहन

8 सालों में 7 से 18 राज्यों तक पहुंची भाजपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को करेंगे किसानों को सम्मानित, खाते में आएगी 11वीं किस्त।

देश में केंद्र की बीजेपी मोदी सरकार को सत्ता आये 8 साल का समय हो गया हैं और इसी दौरान बीजेपी अपने वादों पर खरी उतरी है लेकिन कुछ विवादों से भी सामना पड़ा है। इन सब उतार -चढ़ाव का सामना करना पड़ा. इसके बीच बीजेपी ने एक लंबी यात्रा तय की है। मोदी सरकार 2014 में जब सत्ता में आई थी तो देश में केवल 7 राज्यों में ही बीजेपी की सरकार थी, जो अब बढ़कर 18 राज्यों में हो गई है। आज यह आंकड़ा पिछले 2014 की तुलना में ढाई गुना बढ़ा है। बीजेपी सरकार ने पूरे भारत देश में सफलता हासिल की है।

About Monika Sharma