Breaking News

प्राइवेट स्कूलों के छात्रों को बिना SLC सरकारी स्कूलों में मिलेगा एडमिशन, बस करना होगा इतना काम

भिवानी । कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में पिछले कई महीनों से स्कूल बंद है. इस दौर में प्राइवेट स्कूल संचालक बच्चों के अभिभावकों से पूरे साल की फीस मांग रहे हैं. ऐसे में अभिभावक आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. इसके चलते हरियाणा शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल को बिना SLC यानि स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट से छात्रों का दाखिला देने निर्देश दिए हैं.

भारी संख्या में हो रहे दाखिले

बता दें पिछले कुछ दिनों में बच्चे सरकारी स्कूलों में भारी संख्या में पहुंचकर दाखिला करवा रहे हैं .हरियाणा में कोई भी बच्चा सरकारी स्कूलों में जाकर बिना SLC के दाखिला ले सकता है. वहीं स्कूलों ने भी प्रिंसिपल के नेतृत्व में अनेक टीमों का गठन किया है. जो बच्चों को अधिक से अधिक दाखिला देने का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़े   गैंगरेप का मुख्य आरोपी फूल लेकर गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा भिवानी के हुड्डा पार्क में, पुलिस ने किया गिरफ्तार

टीमों का किया गया है गठन

इसके साथ ही विभाग के द्वारा प्रत्येक स्कूल में एक टीम गठित की है जो कि गांव में घर-घर जाकर अभिभावकों को बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में करवाने के लिए प्रेरित कर रही है.

इन डॉक्यूमेंट के साथ करवाए दाखिले

बता दे हरियाणा राज्य शिक्षा विभाग के दिशा निर्देशों के अनुसार यदि कोई भी छात्र सरकारी स्कूल में दाखिला लेना चाहता है और यदि उसके पास एसएलसी नहीं है तो वह अपने आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, बैंक खाता की कॉपी और दो फोटो लेकर अपना दाखिला सरकारी स्कूल में करवा सकता है.

यह भी पढ़े   बड़ी घोषणा: जुलाई में खोले जाएंगे स्कूल, बिजली बिल भी होंगे माफ

About Rohit Kumar