Breaking News

बारिश का कहर: यमुनानगर में टूटी नांगल ट्रेन, कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात

यमुनानगर । हरियाणा के यमुनानगर में जोरदार बरसात हुई. जिसकी वजह से चांदपुर गांव के पास नागल ड्रेन टूट गई . बता दे कि सुबह करीब 7:00 बजे यह हादसा हुआ. ड्रेन टूटने की वजह से पानी के तेज बहाव आबादी व खेतों में भरने लगा. इसकी वजह से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया.

यमुनानगर में पहली बरसात ने मचाई तबाही

ड्रेन टूट जाने से चांदपुर,बाबे पुर, नांगल, बहादुरपुर, आदि अन्य कई जगहों पर बरसाती पानी फैल गया. हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई. बता दे की स्थिति का जायजा लेने के लिए 10:30 बजे तक क्षेत्र के किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने दौरा नहीं किया. इस बात को लेकर ग्रामीणों में रोष दिखाई दिया. ड्रेन टूट जाने के बाद पानी का बहाव इतना तेज था कि जिस दिशा में पानी गया, उसी दिशा में तबाही मचा दी.

यह भी पढ़े   हरियाणा में जल्द दस्तक देगा मानसून, अगले 5 दिन लू चलने से बढ़ेगा तापमान

जसवीर सिंह व विनोद कुमार ने बताया कि ड्रेन टूट जाने के कारण दर्जन भर गांवों के किसानों को भारी नुकसान हुआ है. इस बात का अंदाजा नहीं था कि पहली बारिश भी ड्रेन नहीं झेल पाएगी. क्षेत्र के साथ-साथ आबादी में पानी घुस गया. खिजरी के जंगल में क्षेत्र के बरसाती पानी की निकासी के लिए यह ड्रेन सिंचाई  विभाग ने बनाई थी. ग्रामीणों के अनुसार इस ड्रेन की दिशा सही नहीं है, जिस एरिया में यह जा रही है वह ऊंचाई पर है. जिसकी वजह से निकासी संभव नहीं है.

यह भी पढ़े   यमुनानगर में तीन युवतियों ने बुजुर्ग के कपड़े उतरवाकर बनाया वीडियो, ब्लैकमेल कर ₹5 लाख मांगे

About Monika Sharma