Breaking News

राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी के पहले समंदर में फेंक दी थी ऋषि कपूर की दी हुई अंगूठी, यह थी पूरी वजह

 

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री में चर्चाओं में रही थी। यह दोनों कपल एक दूसरे के साथ तकरीबन 4 सालों तक डेट करने के बाद शादी के बंधन में बंधे थे। डिंपल कपाड़िया फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में शामिल होती है जिनका अफेयर शादी के पहले भी कई अभिनेताओं के साथ चला था और राजेश खन्ना से शादी के बाद भी उनका नाम बॉलीवुड के कई हीरो के साथ जुड़ रहा था यही वजह थी कि राजेश खन्ना जीवन के अंतिम समय में डिंपल कपाड़िया को अपने साथ नहीं रखते थे। आइए आपको बताते हैं राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के प्यार के बारे में वह बातें जिसमें उन्होंने शादी करने के ठीक पहले डिंपल कपाड़िया के अंगूठी को निकलवा कर समुंदर में फेंक दिया था।

ऋषि कपूर की दी हुई अंगूठी को फेंक दिया था राजेश खन्ना ने

बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया जिन का लव अफेयर राजेश खन्ना से शादी के बाद भी सनी देओल के साथ चला था वह उस दौड़ में वह बहुत चर्चित अभिनेत्री थी। राजेश खन्ना से शादी करने के पहले उनकी नजदीकीया ऋषि कपूर के साथ बेहद बढ़ गई थी और माना जा रहा था कि ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया ने चोरी चुपके सगाई भी कर ली थी क्योंकि ऋषि कपूर ने उन्हें एक अंगूठी भी भेंट की थी लेकिन ऋषि कपूर अपने पिता राज कपूर की बेहद इज्जत करते थे और उनके मना करने के बाद ही ऋषि कपूर ने डिंपल कपाड़िया से दूरी बना ली थी जिसके बाद राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया एक-दूसरे के नजदीक आए थे लेकिन आइए यह बताते हैं आखिर क्यों शादी के ठीक 1 दिन पहले राजेश खन्ना ने अपनी होने वाली पत्नी डिंपल के उंगली से ऋषि कपूर की दी हुई अंगूठी समुंदर में फिंकवा दी थी।

यह भी पढ़े   वैष्णो देवी दरबार में लगी आग, लपटो और धुए के गुबार से ढक गया माता का दरबार

इस वजह से राजेश ने डिंपल के हाथ से फिंकवा दी थी अंगूठी

बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया के प्यार में पूरी तरह से डूबे हुए थे और किसी भी हाल में वह उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन उन्हें यह भी पता था कि डिंपल कपाड़िया को ऋषि कपूर ने एक अंगूठी दे रखी थी जिसे वह हमेशा हाथों में पहनी रहती थी इसी वजह से राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया को यह शर्त रखी कि अगर उन्हें उनसे शादी करनी है तो ऋषि कपूर की दी हुई अंगूठी को निकाल कर फेंकना होगा जिसके लिए डिंपल कपाड़िया खुशी-खुशी राजी हो गई थी और शादी के ठीक 1 दिन पहले जब यह दोनों समुंदर के किनारे घूमने गए थे तब राजेश खन्ना ने उन्हें कहा था की अंगूठी निकाल कर फेंक दो और डिंपल कपाड़िया ने ऋषि की दी हुई अंगूठी समुद्र में फेंक दी थी।

यह भी पढ़े   नानी को श्रद्धांजलि देने हिसार पहुंचे दुष्यंत चौटाला, किसानों ने दिखाए काले झंडे

About Rohit Kumar