Breaking News

कोरोना अभी तक गया नहीं ब्लैक फंगस ने पसारे पैर, रोहतक पीजीआई में 250 मरीज

रोहतक । पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से कोरोना की मार झेल रही जनता, अभी तक इस परेशानी से बाहर भी नहीं निकली है. दूसरी ओर एक नई आफत आ गई है. ब्लैक फंगस नाम की इस आफत ने अब लोगों की जान लेना शुरू कर दिया है. बता  दे कि हरियाणा के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान रोहतक पीजीआई में ब्लैक फंगस   के अब तक ढाई सौ मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 50% मरीज ऐसे हैं जिनकी सर्जरी करनी पड़ी. चार लोगों की ब्लैक फंगस  की वजह से मौत भी हो गई है.

यह भी पढ़े   रोहतक में दर्दनाक हादसा: खड़ी कार को ट्राले ने मारी टक्कर, दो सैनिकों की मौके पर मौत व तीन घायल

हरियाणा में पैर पसार रहा है ब्लैक फंगस

वहीं चिकित्सकों के अनुसार अभी भी 100 मरीज ऐसे हैं. जिनकी सर्जरी करनी है, लेकिन शुगर लेवल नियंत्रित ना होने की वजह से सर्जरी नहीं की जा रही. अभी सभी को दवाइयों पर रखकर ही इलाज किया जा रहा है. ताकि किसी तरह से ब्लैक फंगस को नियंत्रित रखा जा सके.

ब्लैक फंगस को लेकर पीजीआई के चिकित्सा अधीक्षक डॉ पुष्पा दहिया ने बताया कि कोरोना को लेकर हालात कुछ सामान्य नजर आ रहे हैं, लेकिन अब ब्लैक फंगस ने लोगों को की चिंता बढ़ा दी है. ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिसकी वजह से मरीजों की लगातार सर्जरी की जा रही है. लेकिन कुछ मरीजों के साथ शुगर की समस्या के चलते ऐसा नहीं किया जा रहा. डॉ दहिया ने बताया कि ब्लैक फंगस एक बड़ा खतरा बन गया है उन्होंने कहा कि अभी तक 12 मरीजों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़े   रोहतक में ट्रैक पर लेटे युवक के ऊपर से गुजरी पूरी ट्रेन, मगर उठ खड़ा हो भागा, वीडियो वायरल

About Monika Sharma