Breaking News

हरियाणा में 16 जुलाई से खुलेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल, नोटिस जारी

चंडीगढ़ ।  हरियाणा में स्कूल खोलने को लेकर बड़ी अपडेट्स निकल कर सामने आ रही है. हरियाणा में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 16 जुलाई से अनलॉक किया जाएगा. कोरोना वायरस के चलते हरियाणा में पिछले कई महीनों से स्कूल बंद हैं. ऐसे में बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है. महामारी का प्रकोप कम होने के साथ ही स्कूलों को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आज इसी संदर्भ में हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से पत्र जारी किया गया है. इस पत्र के अनुसार हरियाणा में 16 जुलाई से नौवीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोला जाएगा.

यह भी पढ़े   हरियाणा में 1 जुलाई से स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोले....

पहली से पांचवी कक्षा तक अभी कोई विचार नहीं

इसके बाद 23 जुलाई से छठी से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को भी खोला जाएगा. हालांकि अभी पहली से पांचवी कक्षा पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूलों को खोलने के बारे में कोई विचार नहीं लिया गया है. इस पत्र में साफ बताया गया है कि पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूलों को खोलने के संदर्भ में बाद में विचार किया जाएगा. फिलहाल कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में जानकारी ले तो अभी हरियाणा में 50 के आसपास केस आ रहे है और करीबन 10 मौत हो रही है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में स्कूलों को खोलने को लेकर शिक्षामंत्री का बड़ा बयान, बोले...

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनलॉक को लेकर किया था इशारा

कुछ समय पहले ही हरियाणा के सीएम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए यह बात साफ जाहिर की थी कि हरियाणा में स्कूलों को जल्द ही अनलॉक किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आप इस पोस्ट के नीचे दिए गए पत्र को ध्यान से पढ़ सकते हैं.

About Rohit Kumar