Breaking News

गर्मी का कहर: एक अध्यापक और किसान की लू लगने से मौत

चंडीगढ़ ।  पिछले 1 सप्ताह से भीषण गर्मी का कहर जारी है, जिसकी वजह से लोगों का बुरा हाल है. बता दे कि गर्मी के कारण पिछले 2 दिनों में दो लोगों की मौत हो चुकी है. दिनभर गर्म लू चल रही है. जिसकी वजह से तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार चल रहा है. बिजली के अघोषित कटों ने भी लोगों को परेशान कर रखा है.

गर्मी के कारण 2 लोगों की गई जान

कृषि मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर देवेश चौधरी के अनुसार अभी लगभग चार-पांच दिन गर्मी से हालात ऐसे ही बने रहेंगे. राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सामने खड़ी गाड़ी में संदिग्ध परिस्थितियों में जेबीटी अध्यापक का शव मिला. जब राहगीरों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी तो मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लिया.  वह सुबह 8:00 बजे घर से निकला था, जिसके बाद 4:00 बजे राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सामने गाड़ी में पड़ा हुआ मिला और उसके मुंह से झाग निकल रहे थे. डॉ पराग स्वामी ने बताया कि इसकी मौत गर्मी से संभावित है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में 21 जून से स्कूल खोलने की तैयारी, शिक्षा विभाग ने भेजी फाइल

गर्मी से किसान की हुई मौत

गांव डेरोली जाट में बुधवार को किसान की गर्मी से मौत हो गई. पुलिस ने नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया. वहीं पुलिस को दिए बयान में मृतक के बड़े भाई रणबीर ने बताया कि उसका भाई 45 वर्षीय राजेश गांव डेरोली जाट ड्राइवर का काम करता है और वह खेत में ही रहता है. मैं बहुत तेज गर्मी में खेत पर गया हुआ था तो मैंने भाई  को खेत के डोले के पास मृत अवस्था में पड़ा हुआ था. उन्होंने बताया कि राजेश की मौत अधिक गर्मी के कारण हुई है.

यह भी पढ़े   बिजली मंत्री की बड़ी घोषणा, किसानों को 6 महीने के अंदर दिए जाएंगे ट्यूबवेल कनेक्शन

About Monika Sharma