Breaking News

शाहरुख खान के माता-पिता की लव स्टोरी थी बहुत फिल्मी, इस तरह से मिलकर रचाया था एक दूसरे से निकाह

 

शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री में रोमांस किंग के नाम से पहचाने जाते हैं और कहा जाता है कि फिल्मों में उनसे बेहतर रोमांस कोई भी नहीं कर सकता। शाहरुख खान एक ऐसे घराने से ताल्लुक रखते हैं जो एक बेहद मध्यमवर्गीय परिवार था लेकिन वहां से शाहरुख खान ने अपनी मेहनत के बलबूते पर आज फिल्म इंडस्ट्री में किंग की उपाधि हासिल की है लेकिन आपको बता दें कि पर्दे पर रोमांस करने वाले इस शख्स की लव स्टोरी इनके माता-पिता की लव स्टोरी के सामने कहीं नहीं टिकती। आइए आपको बताते हैं शाहरुख खान के पिता ताज मोहम्मद और उनकी मां लतीफ फातिमा खान की लव स्टोरी के बारे में जो किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है।

बेहद फिल्मी है शाहरुख खान के माता-पिता की लव स्टोरी

शाहरुख खान ने सिर्फ 15 साल की उम्र में ही अपने पिता ताज मोहम्मद को खो दिया था वही जब वह 26 साल के थे तब उनकी मां ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया था लेकिन आपको बता दें कि शाहरुख खान की माता और पिता की लव स्टोरी बहुत ही शानदार थी। शाहरुख खान के पिता ताज मोहम्मद जब अपने भाइयों के साथ सुबह लाल किले की सैर पर निकले थे उसी दौरान उनके सामने एक कार का एक्सीडेंट हो गया था जिसमें लतीफ फातिमा खान के साथ उनका पूरा परिवार मौजूद था और आनन-फानन में ताज मोहम्मद ने सब को अस्पताल में भर्ती करवाया यही नहीं शाहरुख के पिता लगातार लतीफ फातिमा खान के सेहत का जायजा लेने के लिए अस्पताल जाते रहते थे और ताज मोहम्मद के अच्छे व्यवहार ने लतीफ फातिमा खान के पिता को उनका मुरीद बना दिया था। लतीफ फातिमा खान के पिता मन ही मन चाहते थे कि ताज मोहम्मद उनके घर का दामाद बने लेकिन आइए आपको बताते हैं कैसे इस लव स्टोरी में एक ट्विस्ट आया था।

यह भी पढ़े   झटका: जल्द से जल्द करे ये काम, नहीं तो बंद हो जायेगा आपका CSD स्मार्ट कार्ड

शुरुआत में शाहरुख की मां नहीं करती थी ताज मोहम्मद को पसंद

शाहरुख खान की मां लतीफ फातिमा खान के पिता तो ताज मोहम्मद को अपना दामाद बनाना चाहते थे लेकिन लतीफ फातिमा खान ताज मोहम्मद से कटी कटी सी रहती थी और उन्हें वह बिल्कुल भी पसंद नहीं थे लेकिन ताज मोहम्मद के व्यवहार और उनकी केयरनेस ने लतीफ फातिमा खान को भी उनका दीवाना बना लिया था और वह भी मन ही मन ताज मोहम्मद को चाहने लगी थी जिसके बाद दोनों परिवार की रजामंदी के बाद इन दोनों ने एक दूसरे के साथ निकाह कर लिया। आपको बता दें कि शाहरुख खान सिर्फ 15 साल की उम्र में ही अपने पिता को खो चुके थे लेकिन उसके बाद भी यहां तक का सफर उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर तय किया है।

यह भी पढ़े   हरियाणा के 22 जिलों में है 1319 अवैध कॉलोनियाँ, लिस्ट की गई तैयार, सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

About Rohit Kumar