Breaking News

रेखा के साथ काम करने को क्यों तैयार नहीं थे शशि कपूर – बाद में एक साथ ही दर्ज़नों फिल्में

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता शशि कपूर को हर कोई जानता है। शशि कपूर की आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत इज्जत और मान सम्मान है। जिसकी वजह से आज भी शशि कपूर अपने फैंस के दिलों में राज करते हैं। एक जमाना था जब शशि कपूर एक बहुत ही ज्यादा हैंडसम एक्टर थे। जब भी शशि कपूर की फिल्में स्क्रीन पर आती तो तो लोगों का ध्यान डिंपल वाले गाल और बड़ी-बड़ी बोलती आंखें वाली हीरो पर ही रुक जाती थी। जो भी फिल्म देखने वाले दर्शकों को अपना दीवाना बना देती थी। एक बार शबाना आजमी ने यह तक कहा था कि शशि कपूर का हैंडसम होने के बहुत ज्यादा नुकसान हुआ था। की वह दिखने में इतनी ज्यादा अट्रैक्टिव दिखते हैं और हैंडसम है कि लोग उनकी अदाकारी के बजाय केवल फिल्मों में उन्हें ही देखते रह जाते हैं। लेकिन एक जमाना वह भी था जब आज की मशहूर एक्ट्रेस रेखा जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान और मुकाम हासिल किया है। उसके साथ शशि कपूर जैसे बड़े अभिनेता काम नहीं करना चाहते थे। आज इस आर्टिकल में आप इसी बात की पूरी वजह जानेंगे कि क्यों शशि कपूर रेखा के साथ काम नहीं करना चाहते थे।

यह भी पढ़े   फिल्म "जनहित में जारी" की डेब्यू से खुश हैं एक्टर ईशान मिश्रा, ऐसी लगी फिल्म हाथ...

जब रेखा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म सावन भादो से डेब्यू किया

एक जमाना था जब रेखा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म सावन भादो से डेब्यू किया था। जब 1970 में इस फिल्म का प्रीमियर आया था इस पर मशहूर शशि कपूर भी पहुंचे थे। लेकिन वहां मौजूद लोगों में सबकी नजरें इस नई नवेली एक्ट्रेस को तलाश रही थी जिन्होंने अभी हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे। इस फिल्म में रेखा के ऑपोजिट साइड नवीन निश्चल ने काम किया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि जब पहली बार शशि कपूर ने रेखा को देखा तो रेखा उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी। कहा जाता है कि एक्टर ने तो यहां तक कह दिया था कि काली मोटी इंडस्ट्री में कैसे अपनी जगह बनायेगी। लेकिन बाद मे रेखा ने फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी फिल्मों में काम किया जिसकी वजह से रेखा बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे सफल एक्ट्रेस में शुमार हो गई और हर कोई रेखा को जानने लगा। बाद में शशि कपूर जो कि रेखा के साथ काम नहीं करना चाहते थे, उन्होंने रेखा के साथ कई फिल्में साइन की।

यह भी पढ़े   हद से ज्यादा टाइट कपड़ो में देखी गई जहान्वी कपूर टाइट कपड़ों में दिख गया सब कुछ

शशि कपूर और रेखा ने लगभग 17 फिल्मों में एक साथ काम किया

बाद में जब रेखा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम इस कदर जमा लिए थे। कि हर कोई रेखा को जानने लग गया था। उसके बाद में शशि कपूर ने रेखा के साथ कई फिल्में एक साथ साइन किया। जिनमें काम करने के बाद में शशि कपूर का ह्रदय और रेखा के प्रति सोच बदल गई थी। बाद में शशि कपूर और रेखा ने लगभग 17 फिल्मों में एक साथ काम किया है। 1977 में रेखा और शशि कपूर ने एक के बाद एक तीन फिल्मों में लगातार काम किया था। जिनमें से फरिश्ता या कातील, ईमान धर्म, चक्कर पर चक्कर जैसी सुपरहिट फिल्मों में एक साथ काम किया था। जो कि बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी और आज भी लोग इन फिल्मों के बारे में चर्चा करते हैं। रेखा के साथ में काम करने के बाद में शशि कपूर इतना ज्यादा बदल गए थे, कि उन्होंने अपने डायरेक्शन में बनी कुछ फिल्मों में रेखा से अभिनय करवाया था।

About Rohit Kumar