Breaking News

हरियाणा में CET के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई

चंडीगढ़ । कोरोना काल को देखते हुए बहुत सी भर्ती प्रक्रियाओं और अन्य परीक्षाओं को स्थगित किया गया है. अतः इसका प्रभाव हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के ऊपर पडना भी स्वाभाविक ही था. मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए हरियाणा सरकार की तरफ से सीईटी आवेदन की अंतिम तिथि को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है. अब आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2021 कर दी गई है.


बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा हरियाणा में सरकारी विभागों में ग्रुप सी तथा ग्रुप डी की भर्ती के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट की घोषणा की गई है. इसके लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल का शुभारंभ भी किया गया था. मुख्यमंत्री खट्टर के द्वारा घोषणा की गई थी कि अब से एचएसएससी की ग्रुप सी तथा ग्रुप डी की भर्तियां कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के द्वारा की जाएंगी. बता दें कि इससे पहले भी वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर आवेदन की अंतिम तिथि को दो बार बढ़ाया जा चुका है.

यह भी पढ़े   उपभोक्ता न्यायालय सिरसा में निकली 10th पास युवाओ के लिए बड़ी भर्ती, केवल इंटरव्यू पर होगा चयन

 

इस पोर्टल को लॉन्च करने का उद्देश्य बताते हुए सरकार ने कहा था कि अब युवाओं को एक बार ही पोर्टल पर आवेदन करना होगा और एक बार ही फीस जमा करवानी होगी. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 ₹ फीस तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹250 फीस निर्धारित की गई थी.

अब मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए क्योंकि बहुत से युवा ग्रामीण इलाकों से संबंध रखते हैं जहां पर इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या हो सकती है. लॉकडाउन लगा हुआ है इसलिए आवेदकों को अप्लाई करने में असुविधा हुई होगी. लेकिन अब की अंतिम तिथि को बढ़ाने की घोषणा करने के बाद युवाओं को कुछ राहत अवश्य मिली होगी.

यह भी पढ़े   भारतीय वायुसेना दिल्ली में दसवीं पास के लिए मेस स्टाफ के पदों पर सीधी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

About Rohit Kumar