Breaking News

Jio के इन 39 और 69 रूपए वाले सस्ते प्लान की खासियत जान रह जाओगे हैरान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और डाटा भी

टेक डेस्क । देश की तमाम टेलीकॉम कंपनियां एक से बढ़कर एक प्लान अपने ग्राहकों के लिए पेश करती ही रहती हैं. प्रतिस्पर्धा की इस दौड़ में कोई भी कंपनी पीछे नहीं रहना चाहती. तो ऐसे में Jio भी क्यों पीछे रहती. देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस JIo ने अपने ग्राहकों के लिए दो धासू प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं जिनकी कीमत मात्र 39 रूपए और 69 रूपए है. इनकी खास बात है कि इनमें 14 दिन के लिए ग्राहक को डाटा और कॉलिंग की सुविधाएं प्रदान की जाती हैं. हालांकि यह सुविधा सिर्फ Jio Phone  यूजर्स के लिए ही उपलब्ध करवाई गई है. आइए हम आपको बताते हैं कि इन दो प्लान्स में आपको क्या क्या मिलने वाला है.

यह भी पढ़े   Flipkart पर मोबाइल सेल शुरू, मिलेगा हजारो का डिस्काउंट

जिओफोन का ₹39 का प्लान

Jio द्वारा पेश किया गया यह सबसे सस्ता फोन प्लान है. इससे पहले  सबसे छोटा प्लान ₹75 की कीमत का था.आपको बता दें कि जिओ के 39 रूपए वाले प्लान में ग्राहकों को 14 दिन की वैधता तो दी जाती है. साथ ही 100 एमबी इंटरनेट और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी गई है.साथ ही ग्राहक प्रतिदिन 100 एसएमएस का लुफ्त उठा पाएंगे. ₹39 प्लान में ग्राहक को जिओ एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है.

जिओफोन का ₹69 का प्लान

हालांकि सुविधाओं के मामले में ₹69 का यह प्लान ₹39 प्लान जैसा लगता है. क्योंकि इसमें भी ग्राहकों को 14 दिन की वैलिडिटी दी जाती है लेकिन इसमें ग्राहकों को 0.5 जीबी डाटा दिया जाता है.इसके साथ-साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा तथा जिओ एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है.

यह भी पढ़े   जियो की 4G डाउनलोडिंग स्पीड मई में रही आगे, अपलोड में VI ने मारी बाजी

एक रिचार्ज करवाने पर दूसरा फ्री

कंपनी ने जिओफोन ग्राहकों के लिए दो सुविधाएं दी हैं. कोरोना महामारी के दौरान जिओफोन ग्राहक को हर महीने 300 मिनट दिए जाएंगे. यह 300 मिनट 10 मिनट से प्रतिदिन के हिसाब से ग्राहकों को प्रदान किए जाएंगे.इसके अलावा यदि कोई ग्राहक जियो फोन का रिचार्ज करवाता है,तो उसी कीमत का एक और रिचार्ज ग्राहक के फोन पर किया जाएगा. यदि कोई ग्राहक ₹75 का रिचार्ज करवाता है तो ₹75 का एक और रिचार्ज कंपनी द्वारा मुफ्त किया जाएगा.

About Rohit Kumar