Breaking News

राकेश टिकैत को फ़ोन पर मिली जान से मारने की धमकी, जाने क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली । भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी का मामला सामने आया है. बता दें कि राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के अगुवा है. उनके नेतृत्व में पिछले 5 से भी अधिक महीनों से किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. किसानों की मांगे हैं कि सरकार द्वारा थोपे गए तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री राकेश टिकैत अपने किसान समर्थकों के साथ लगातार सरकार के साथ संघर्ष कर रहे हैं.

अब उनके मोबाइल फोन पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है. जैसे ही यह सूचना पुलिस को मिली तो दिल्ली पुलिस के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई है. बता दें कि इससे पहले भी कई बार राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है. उसके चलते पुलिस द्वारा मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है.

यह भी पढ़े   किसान आंदोलन : डिप्टी सीएम की कोठी के बाहर किसानों ने किया हंगामा, सड़क पर फूंका मोदी का पुतला

प्राप्त जानकारी के अनुसार कृषि कानूनों के विरोध में लगातार सरकार की आंख की किरकिरी बन चुके राकेश टिकैत को फोन के माध्यम से जान से मारने की धमकी मिली. चार अलग-अलग नंबरों से उनके मोबाइल पर अश्लील मैसेज भी भेजे गए. इसके अलावा उनसे ₹11000 की मांग भी की गई है. इसे लेकर गाजियाबाद कौशांबी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी गई है

गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत को तीसरी बार फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है. इससे पहले भी उन्हें धमकियां मिल चुकी हैं. इस मामले में पुलिस ने बिहार से आरोपी को गिरफ्तार किया था. जबकि दूसरी धमकी देने अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा है.

यह भी पढ़े   जो आंदोलकारी बैठे हैं, वह असली किसान नहीं… इस आंदोलन में हुई हत्याएं और रेप- CM

About Rohit Kumar