Breaking News

आज से लागू होगी WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी, लागू न करने पर ये फीचर हो जाएंगे बंद

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp की नई पॉलिसी की अपडेट को एक्सेस करने के लिए यूजर्स के पास कुछ समय ही बचा है. नई पॉलिसी 15 मई से लागू की जा रही है. अभी किसी भी यूजर का अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा . लेकिन कंपनी पहले ही यह साफ कर चुकी है कि अगर कोई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेगा,  तो समय  के साथ व्हाट्सएप यूजर्स की फंक्शनलिटी कम होती जाएगी.

आज से लागू होगी व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी 

व्हाट्सएप ने शुक्रवार को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कुछ खुलासे किए थे. कंपनी यूजर को लगातार रिमाइंडर के दौरान, व्हाट्सएप के कई फीचर उनके लिए अवेलेबल नहीं रहेगा . इसके बाद कंपनी उन्हें लिमिटेड फंक्शनैलिटी मोड में डाल देगी. यूजर अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. बता दें कि दूसरे यूज़र से चैट मिलेगी, लेकिन सिर्फ नोटिफिकेशन के माध्यम से ही वह पढ़ या फिर जवाब दे पाएंगे. बता दे कि यूजर इनकमिंग ऑडियो व वीडियो कॉल को रिसीव कर सकते हैं. लेकिन कंपनी द्वारा अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है शर्तों को स्वीकार न करने वाले यूजर भी ऐसा कर पाएंगे या नहीं.

यह भी पढ़े   शिक्षा मंत्री कंवर पाल का बड़ा बयान: धारा 144 आम जनता के लिए होती है ना कि मुख्यमंत्री के लिए

जानिए व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में 

मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी अब उन यूजर्स के अकाउंट की फैसिलिटी या फीचर को सीमित कर देगी जो प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे. इसलिए व्हाट्सएप नई गोपनीयता नीति के बारे में उपयोगकर्ताओं को रिमाइंडर भेजना जारी रखेगा. व्हाट्सएप यूजर को जो कंटेंट अपलोड सम्मिट,   सेंड या रिसीव करते हैं कंपनी उसका इस्तेमाल कहीं भी कर सकती है. कंपनी द्वारा उस डेटा को शेयर भी किया जा सकता है. पहले दावा किया गया था कि अगर यूज़र इस पॉलिसी को एग्री नहीं करता. तो वह अपने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा. लेकिन बाद में इसे ऑप्शनल बताया गया.

यह भी पढ़े   हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला आज होंगे जेल से रिहा

About Monika Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published.