Breaking News

इतनी संपत्ति के मालिक हैं पहलवान सुशील कुमार, जाने

नई दिल्ली । कहा जाता है कि समय बदलने में समय नहीं लगता. आज यह कहावत सुशील कुमार पर एकदम फिट बैठती है. एक समय ऐसा भी था, जब सुशील के नाम की चर्चा देश के साथ दुनिया में थी. कुश्ती में हाथ आजमाने वाले देश की युवा उन्हें अपना आदर्श मानती थे , लेकिन उनकी एक बड़ी गलती ने उनको मुजरिम बना दिया.

वर्ल्ड चैंपियन रह चुके पहलवान की एक गलती ने उन्हें बना दिया मुजरिम 

बता दें कि सुशील कुमार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है, उन्होंने विज्ञापनों के जरिए काफी कमाई की है. लेकिन अब सब मिट्टी में मिल चुका है. वर्ल्ड चैंपियन रह चुका यह पहलवान अब सलाखों के पीछे हैं. सुशील कुमार अब अपनी गलतियों पर फूट-फूट कर रो रहे हैं. उन पर 23 वर्षीय पहलवान को छत्रसाल स्टेडियम में पीट-पीटकर मार डालने का आरोप लगा है .क्या आप जानते हैं कि ओलंपिक में दो बार मेडल जीतने वाले सुशील कुमार कितनी संपत्ति के मालिक हैं.

यह भी पढ़े   क्या सुशील कुमार के दांव से चित हो गई पुलिस, अभी तक हाथ नहीं लगा पुख्ता सबूत

इतनी संपत्ति के मालिक हैं सुशील कुमार

हम आपको इसके बारे में बताएंगे कि सुशील कुमार की संपत्ति कितनी है. इसका सही प्रमाण नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2020 के मुताबिक पहलवान 5 करोड़ के मालिक हैं. सुशील ने पहलवानी करते हुए लाखों रुपए कैश भी जीता है. ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीतने के बाद भारतीय रेलवे ने उन्हें 50 लाख कैश और रेलवे में भी सरकारी नौकरी दी थी. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने भी उन्हें इनाम के रूप में 25लाख रुपए कैश दिए थे. हरियाणा सरकार और स्टील मंत्रालय द्वारा भी पहलवान को 25-25 लाख रूपये का इनाम दिया गया था. मॉडल टाउन का डी 10/6 ब्लॉक का मकान उनकी पत्नी के नाम पर है जो कि उनकी बर्बादी का कारण भी बना है. इसी मकान के चलते विवाद हुआ था, फ्लैट के अलावा वह एक बड़े स्कूल के भी मालिक है. सुशील कुमार ने दिल्ली और गाजियाबाद के बॉर्डर पर टोल टैक्स वसूलने का ठेका दिल्ली नगर निगम से लिया था.

यह भी पढ़े   एक्स्ट्रा प्रोटीन डाइट के बाद, अब सुशील कुमार ने की जेल में टीवी की मांग

About Monika Sharma