Breaking News

अभी बारिश की उम्‍मीद न के बराबर, इस वजह से हरियाणा के मौसम में हुआ अचानक बदलाव

करनाल । देशभर में बने मौसमी सिस्टम पर गौर किया जाए तो कम दबाव का क्षेत्र बिहार से सटे दक्षिणी पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर बना हुआ है. बता दे कि एक ट्रफ उत्तर पश्चिमी राजस्थान से लेकर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक दक्षिण हरियाणा, दक्षिणी पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल से होते हुए गुजर रहे हैं. एक ट्रफ रेखा दक्षिणी महाराष्ट्र तट से उत्तरी केरल तट बनी हुई है.

बारिश के लिए लोगों को करना होगा 1 सप्ताह का इंतजार

हरियाणा और आसपास के इलाकों में चक्रवर्ती हवाओं का रुख देखा जा सकता है. बता दें कि एक और चक्रवर्ती हवाओं का क्षेत्र दक्षिणी गुजरात पर बना हुआ है. हरियाणा में इस मौसम में सिस्टम का कोई भी प्रभाव देखने को नहीं मिल रहा है. उसकी वजह से हरियाणा में मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी बरसात की उम्मीद बहुत कम है.

यह भी पढ़े   जुलाई में पूरी होगी बारिश की कमी, 7 से 9 जुलाई को होगी तेज बरसात

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. लेकिन बरसात के लिए अभी लोगों को 1 सप्ताह तक इंतजार करना पड़ेगा. अब मौसम शुष्क होता जा रहा है गर्मी व उमस ने लोगों को बेहाल किया हुआ है. सोमवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

About Monika Sharma