Breaking News

हरियाणा में 8 जुलाई तक मौसम लेगा करवट, जानिए कब होगी झमाझम बरसात

चंडीगढ़ । हरियाणा में मानसून की देरी के चलते लोगों को गर्मी की तपिस बर्दाश्त करनी पड़ रही है. वही किसान भी फसलों के लिए मानसून का इंतजार कर रहे हैं. राज्य में 8 जुलाई तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील, गर्म परन्तु वही नमी वाला वातावरण बने रहने की संभावना है. इस दौरान उत्तरी व दक्षिणी पश्चिमी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बीच-बीच में आंशिक बादल व धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है.

किसान कर रहे हैं मानसून का इंतजार

बता दें कि 9 जुलाई से मानसून के आगे बढ़ने की अनुकूल परिस्थितियां बनने लगेंगी . 9 जुलाई रात्रि से 12 जुलाई के बीच हवाओं में गरज के साथ मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. वही एक और टर्फ रेखा उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश से नागालैंड तक पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उप हिमालयी,पश्चिम बंगाल और असम से होते हुए जा रही है . वही चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और पंजाब के हिस्से पर बना हुआ है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में कल हुई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट, आज भी बारिश के आसार

एक साइक्लोनिक सरकुलेशन दक्षिण पूर्व राजस्थान पर है,  एक और चक्रवर्ती हवाओं का क्षेत्र कच्छ और इससे सटे दक्षिण पश्चिमी राजस्थान पर बना हुआ है. चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उड़ीसा के उत्तरी तटीय और गंगीय पश्चिम बंगाल के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है. पिछले 24 घंटों के दौरान निकालें बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड,उड़ीसा के अलग-अलग हिस्सों और दक्षिणी पूर्वी राजस्थान स्थानों पर हल्की व मध्यम बारिश देखने को मिली है.

About Monika Sharma