Breaking News

Weather Update: हरियाणा के इन इलाकों तीन दिन तक बारिश की संभावना, चल सकती हैं तेज हवाएं

चंडीगढ़ । आज से आने वाले 3 दिनों तक चंडीगढ़, पंजाब हरियाणा के कई इलाकों में जोरदार बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने बदलते हुए मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा चंडीगढ़ और पंजाब के कई इलाकों में भारी बारिश होगी और आंधी भी चलने की संभावना है.

मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि अगले 3 दिनों तक 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. इस दौरान उन्होंने सतर्क किया है कि लोग अपने घरों से बाहर कम ही निकले. राहगीरों को सावधानीपूर्वक चलने की हिदायत भी दी गई है. उन्होंने कहा है कि सबसे ज्यादा दो पहिया वाहन चालकों और पैदल चलने वालों को सजग रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़े   अलर्ट जारी: हरियाणा में इस दिन चलेगा अंधड, होगी बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्री-मानसून के कारण आंधी तूफान आ रहा है. मौसम विभाग की तरफ से जानकारी मिली है कि प्री-मानसून सीजन में आंधी तूफान अक्सर आते रहते हैं. चंडीगढ़ रीजन में यह सिलसिला तब तक रहेगा जब तक पूरी तरह मानसून नहीं आ जाता. मौसम विभाग के अनुसार 15 जून तक आंधी तूफान नियमित रूप से आने की संभावना बताई गई है. चंडीगढ़ और उसके आसपास के इलाकों में मार्च,अप्रैल और मई में भी तेज आंधियां चलने का अनुमान बताया गया है.

यह भी पढ़े   हरियाणा में जुलाई में दस्तक देगा मानसून, अगले 48 घंटों में हो सकती है बारिश

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि इस दौरान हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती है. रविवार को शहर के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 4 डिग्री कम होकर 34.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री घटकर 18.5 डिग्री दर्ज किया गया.

About Rohit Kumar