Breaking News

24 घंटों में बदलेगा मौसम का मिजाज, 3 दिन होगी जमकर बारिश

हिसार । ताउते तूफान और पश्चिमी विक्षोम के समाप्त होने की वजह से पिछले दिनों से दिल्ली एनसीआर में गर्मी बढ़ी है . कुछ दिन पहले तक पंखे चलाकर गुजारा करने वाले, अब एसी चला कर भी परेशान नजर आ रहे है. बता दें कि शनिवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग, गर्मी से परेशान नजर आए.

मौसम मे बदलाव की वजह से लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत 

अगर हवाओं का दौर ऐसे ही जारी रहा तो यह हवाएं दोपहर में चलने वाली गर्म हवाओं में तब्दील हो जाएगी. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को दिन और रात के तापमान की वजह से गर्मी बढ़ी. रविवार से मंगलवार के बीच आंशिक बादल और बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़े   पार्टी करके घर लौट रहे थे चार युवक, कार तेज चलाने की जिद ने 2 की ली जान, 2 की हालत गंभीर

मौसम में होने वाला यह बदलाव गर्मी से कुछ राहत दिलाएगा. शनिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते शाम को बादल छा सकते हैं. अगले 2 से 3 दिन लगातार हल्की बारिश और बारिश आने की संभावना है.

वही प्रदेश मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, इसकी वजह से दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. जिसकी वजह से आंशिक तौर पर कुछ दिनों के लिए लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. जब तक तापमान 45 डिग्री तक नहीं पहुंच जाता,  तब तक लू चलने की कोई संभावना नहीं है.

यह भी पढ़े   जेल में बंद कैदी ने लगाई फांसी, परिजनों से कहा कहता था- लड़की ने दिया है धोखा

About Monika Sharma